छत्तीसगढ़ : जगदलपुर कुदालगांव गुचागुडा में हुये हत्या की गुत्थी सुलझाने में बस्तर पुलिस को मिली सफलता।

छत्तीसगढ़ : जगदलपुर कुदालगांव गुचागुडा में हुये हत्या की गुत्थी सुलझाने में बस्तर पुलिस को मिली सफलता।

निलेश ठाकुर नामक युवक की हुई थी हत्या

आरोपी ने प्रेम प्रसंग के चलते गुस्से में आकर किया हत्या

सिर में डंडे से प्राण धातक हमला कर, दो मंजिला छत से धक्का देकर की गई हत्या

हत्या के आरोपी कोतवाली पुलिस के गिरफ्त में

नाम आरोपी-राजु उर्फ पुरूषोत्तम ठाकुर पिता जोगधर ठाकुर उम्र 44 साल निवासी कुदालगांव गुचागुडा पारा, जिला-बस्तर (छ0ग0)

छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । पुलिस अधीक्षक, शशिमोहन सिंह के नेतृत्व में बस्तर पुलिस द्वारा आपराधिक तत्वों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही किया जा रहा है। इसी तारतम्य में कुदालगांव गुचागुडा पारा में प्राण घातक हमला कर सिर में मारकर, छत से धक्का देकर हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में बस्तर पुलिस को सफलता मिली है। ज्ञात हो कि दिनांक 08 जनवरी 2024 को कुदालगांव गुचागुडापारा में मृतक निलेष ठाकुर का राजु उर्फ पुरूषोत्तम ठाकुर की भतीजी के साथ प्रेम संबंध था। 



जिस कारण कारण दिनांक 08.01.2024 को रात्रि में चोरी छिपे मिलने उसके घर जाकर दोनो बिस्तर में बातचीत कर रहे थे उसी समय बगल रूम में सोया हुआ, राजु उर्फ पुरूषोत्तम ठाकुर जग गया  और दोनो को बिस्तर में देख लिया। तब निलेष ठाकुर सिढियो से उपर छत की ओर भागा जिसका पीछा करते हुये राजु उर्फ पुरूषोत्तम ठाकुर ने गुस्से से लकड़ी के डंडे से उसके साथ मारपीट किया और उसे छत से धक्का देकर गिरा दिया है, जिससे निलेश ठाकुर के सिर में प्राण घातक वार कर, चोट पहुचांकर उसे छत से नीचे आंगन में फेंक दिया जिससे सिर में गंभीर चोट लगने के कारण ईलाज दौरान निलेश ठाकुर का मृत्यु हुआ है कि प्रार्थी के रिपोर्ट पर आरोपी के विरूद्ध थाना कोतवाली में (धारा 302 भादवि0) का अपराध पंजीबद्ध कर, अनुसंधान में लिया गया।



      प्रकरण में पुलिस अधीक्षक, शशिमोहन सिंह के मार्गदर्शन एवं अति0 पुलिस अधीक्षक माहेश्वर नाग, नगर पुलिस अधीक्षक विकास कुमार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी कोतवाली लीलाधर राठौर के नेतृत्व में अनुसंधान प्रारंभ किया गया। दौरान अनुसंधान के चश्मदीद साक्षियों एवं तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर संदेही राजु उर्फ पुरूषोत्तम ठाकुर को मामले के संबंध में पुछताछ किया गया। पुछताछ पर संदेही राजु उर्फ पुरूषोत्तम ठाकुर ने मृतक निलेश ठाकुर की हत्या करना स्वीकार किया और बताया कि निलेष ठाकुर और मेरी भतीजी दोनो एक दुसरे को पंसद करते थे मोबाईल में बातचीत करते थे। दोनो आपस में मिलते जुलते रहते थे। इससे पहले भी निलेश और मेरी भतिजी के साथ बातचीत करता था तब मैं उसका मोबाईल छिंनकर तोड़ दिया था। उसके बाद भी चोरी छिपे निलेश का आना जाना रहता था। दिनांक 07.01.2024 को रात्रि में निलेश ठाकुर और मेरी भतिजी दोनो बिस्तर में बैठ कर बातचीत कर रहे थे। मैं बगल के रूम में सोया हुआ था। 



दोनो के बातचीत से मैं जग गया और दोनो को देखा लिया तो निलेश ठाकुर मुझे देख कर सिढ़ियो से छत की ओर भाग तब मैं भी पीछे पीछे छत गया और गुस्से से लकड़ी के डंडे से मारा और उसे छत से धक्का देकर नीचे आंगन में गिरा दिया था। मामले में आरोपी राजु उर्फ पुरूषोत्तम ठाकुर के कब्जे से अपराध कारित लकड़ी के डंडे को बरामद कर, आरोपी राजु उर्फ पुरूषोत्तम ठाकुर को हत्या के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में आरोपी को न्यायिक रिमांड पर न्यायालय रवाना किया गया है।

Post a Comment

0 Comments