उत्तर प्रदेश 👉 Mukhtar Ansari Death : दिल का दौरा पड़ने से मुख्तार की मौत ...!

 

उत्तर प्रदेश 👉 Mukhtar Ansari Death : दिल का दौरा पड़ने से मुख्तार की मौत ...!




पूर्वांचल के बाहुबली मुख्तार अंसारी की बांदा जेल में हार्ट अटैक के बाद मौत हो गई।

यूपी में अर्लट घोषित कर दिया गया हैं कई जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई हैं।

 उत्तर प्रदेश ( बांदा ) ओम प्रकाश सिंह । पूर्वांचल के सबसे बड़े माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। वह लंबे समय से बांदा मंडल कारागार में निरुद्ध था। गुरुवार शाम तबीयत बिगड़ने पर मुख्तार को बांदा मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में भर्ती करवाया गया था। मुख्तार की मौत की सूचना मिलते ही बांदा, आजमगढ़, गाजीपुर और मऊ जिलों में सुरक्षा बढ़ाने के साथ धारा 144 लागू कर दी गई है। देर रात जेल विभाग ने पुलिस के जरिए मुख्तार के परिवार वालों को मौत की सूचना दी।



जेल सूत्रों के अनुसार गुरुवार दोपहर मुख्तार अपनी बैरक में था। इसी बीच बेचैनी की शिकायत पर जेल डाक्टर ने उसे देखा। बताते हैं कि इसी दौरान मुख्तार को कार्डियक अटैक आया। उसे फौरन मेडिकल कॉलेज लाया गया। इसकी जानकारी मिलते ही बांदा के डीएम और एसपी मेडिकल कॉलेज पहुंच गए और आस-पास अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती कर दी गई।




देर रात जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया कि रात करीब 8:25 बजे मुख्तार को बेहोशी की हालत में मेडिकल कॉलेज लाया गया। 9 डॉक्टरों की टीम ने मुख्तार का इलाज शुरू किया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है। गौरतलब है कि सोमवार रात को भी तबीयत बिगड़ने पर मुख्तार को मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में भर्ती करवाया गया है।




मुख्तार की मौत की सूचना मिलते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर हाई लेवल मीटिंग बुलाई। बैठक में DGP प्रशांत कुमार और ADG (लॉ ऐंड ऑर्डर) अमिताभ यश के साथ पुलिस और गृह विभाग के आला अफसर मौजूद रहे। पुलिस मुख्यालय को सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। कहा गया है कि अफवाह, भड़काऊ, आपत्तिजनक पोस्ट पर सख्त कार्रवाई की जाए।

Post a Comment

0 Comments