छत्तीसगढ़ : माओवादियों ने आगामी 15 अप्रैल को छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश और उड़ीसा में बंद का आह्वान किया। नक्सलियों के मध्य रिजनल ब्यूरो और सेंट्रल कमेटी के प्रवक्ता प्रताप ने जारी किया बयान, 15 अप्रैल को 5 राज्यों में बंद का आह्वान....! नक्सलियो की केंद्रीय कमेटी का क़बूलनामा 3 महीनों में 50 नक्सलियों की मुठभेड़ में मौत, सर्वाधिक 22 बीते 15 दिनों में मारे गए।

छत्तीसगढ़ : माओवादियों ने आगामी 15 अप्रैल को छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश और उड़ीसा में बंद का आह्वान किया।

नक्सलियों के मध्य रिजनल ब्यूरो और सेंट्रल कमेटी के प्रवक्ता प्रताप ने जारी किया बयान, 15 अप्रैल को 5 राज्यों में बंद का आह्वान....!

नक्सलियो की केंद्रीय कमेटी का क़बूलनामा 3 महीनों में 50 नक्सलियों की मुठभेड़ में मौत, सर्वाधिक 22 बीते 15 दिनों में मारे गए।

छत्तीसगढ़ ( बस्तर ) ओम प्रकाश सिंह । दिनांक 8 अप्रैल 2024 को जारी प्रेस विज्ञप्ति में नक्सलियों ने यह माना है कि, वर्ष  2024 के बीते 3 महीनों में उनके कैडर को भारी नुक़सान हुआ है। माओवादियों को सबसे ज़्यादा नुक़सान बीते 15 दिनों में हुआ है जबकि उनके 22 नक्सली मुठभेड़ में मारे गए हैं। नक्सलियों ने बीते 3 महीने में 50 नक्सलियों के मारे जाने की बात स्वीकारी है।



5 राज्यों में किया बंद का आह्वान

माओवादियों ने आगामी 15 अप्रैल को छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश और उड़ीसा में बंद का आह्वान किया है।

सेंट्रल कमेटी ने जारी किया बयान

नक्सलियों के मध्य रीजनल ब्यूरो और सेंट्रल कमेटी के प्रवक्ता प्रताप की ओर से जारी बयान में नक्सलियों ने यह स्वीकार किया है कि, बीते 3 महीने में उनके संगठन के 50 साथी मारे गए हैं। जारी बयान में दावा किया गया है कि, बीते 1 जनवरी 2024 से ऑपरेशन कगार चलाया जा रहा है। नक्सलियों ने चिपूरबट्टी में 6, कोरचेली में 13, पुजारी कांकेर में 3 और बालाघाट के केराझिरी डाबरी में 2 नक्सलियों की मौत का ब्यौरा दिया है।




प्रवक्ता प्रताप की ओर से जारी बयान में बीते 15 दिनों में सर्वाधिक 22 नक्सलियों की मौत का ब्यौरा दिया गया है। नक्सलियों की जारी विज्ञप्ति में यह उल्लेख भी है कि बीते बीस सालों में उनके कैडर के 5 हज़ार से अधिक लोग जिनमें उनके वैचारिक समर्थक भी शामिल हैं वे मारे गए हैं।



नक्सलियों की केंद्रीय कमेटी ने आगामी 15 अप्रैल को छत्तीसगढ़ सहित 5 राज्यों में बंद का आह्वान किया है। नक्सलियों की ओर से बीते 15 दिनों में यह 3 बार बंद का ऐलान किया गया है। इसके पहले 2 बार बंद का एलान दक्षिण बस्तर के 2 ज़िलों तक सीमित था। 15 अप्रैल के बंद के आह्वान से आवश्यक सेवाओं को मुक्त याने स्वतंत्र रखे जाने की बात नक्सलियों ने लिखी है।
माओवीदियों की ओर जारी बयान पर प्रतिक्रिया में कुछ भी नहीं कहते हुए बस्तर पुलिस ने यह कहा है कि, बस्तर विकास पथ पर बढ़ रहा है।
बस्तर रेंज आईजी पी. सुन्दर राज ने द हिट डॉट इन से कहा - " जनता और पुलिस " के बीच पंचतत्व नीति और रिश्ते के साथ विकास पथ पर बस्तर तेज़ी से बढ़ रहा है। समूचा बस्तर जल्दी ही विकास की मुख्यधारा में अपनी उपस्थिति प्रभावशाली तरीक़े से दर्ज करेगा।

Post a Comment

0 Comments