छत्तीसगढ़ : शासकीय सेवकों को मताधिकार का उपयोग करने हेतु डाक मत पत्र सुविधा केंद्र विद्याज्योति स्कूल में सुविधा केंद्र स्थापित,अब तक डाक मतमत्र का उपयोग 99 लोगों ने किया

छत्तीसगढ़ : शासकीय सेवकों को मताधिकार का उपयोग करने हेतु डाक मत पत्र सुविधा केंद्र

विद्याज्योति स्कूल में सुविधा केंद्र स्थापित,अब तक डाक मतमत्र का उपयोग 99 लोगों ने किया

छत्तीसगढ़ ( जगदलपुर ) बस्तर दर्पण ।  भारत निर्वाचन आयोग की पहल पर देश में हर चुनाव को पर्व की तरह मनाया जाता है, यही कारण है कि निर्वाचन आयोग इस बात को सुनिश्चित करना चाहता है कि हर चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान हो अर्थात कोई भी वोटर छूटे ना। लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी विजय दयाराम के. के मार्गदर्शन में बस्तर जिले के अन्तर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्र बस्तर, चित्रकोट, जगदलपुर और आंशिक नारायणपुर क्षेत्र में मतदान दिवस के दिन ड्यूटी करने वाले शासकीय  सेवकों के लिए डाकमत पत्र सुविधा केंद्र की स्थापना विद्याज्योति स्कूल के ब्लॉक 3 के भूतल में किया गया है।



डाक मतपत्र प्रभारी ऋषिकेश तिवारी ने बताया कि डाक मत पत्र सुविधा केंद्र में जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र में 102, बस्तर विधानसभा क्षेत्र में 73, चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र में 58 और नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र में 42 डाक मत डाला जाना है, जिसमें से अब तक जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के 30, बस्तर विधानसभा क्षेत्र में 36, चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र 24, नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र में 09 ने अपने मताधिकार का उपयोग किया है।



इस सुविधा केंद्र में रविवार को पुलिस विभाग के जवानों ने अपने मताधिकार का उपयोग करने पहुंचे, जवान राकेश सिंह बिस्ट ने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा अपने मताधिकार का उपयोग करने का अवसर दिया है। मतदान दिवस में हम अपने कर्तव्य स्थल पर उपस्थित रहेंगे इसलिए निर्वाचन कार्यालय ने डाकमत पत्र सुविधा केंद्र की व्यवस्था की है। आरक्षक विनय मरकाम ने अपने डाकमत पत्र की सुविधा का लाभ लेकर मताधिकार का उपयोग किया साथ ही आम जनता को मतदान दिवस में घरों से बाहर निकल कर मतदान केन्द्रों में अपने बहुमूल्य मतदान का उपयोग करने की अपील की।

Post a Comment

0 Comments