छत्तीसगढ़ : जन अधिकार मोर्चा ने आज स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही को सुधारने हेतु बस्तर संभाग आयुक्त को ज्ञापन सौंपा।

छत्तीसगढ़ : जन अधिकार मोर्चा ने आज स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही को सुधारने हेतु बस्तर संभाग आयुक्त को ज्ञापन सौंपा।

छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । आज जन अधिकार मोर्चा ने बस्तर संभाग आयुक्त को स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही को सुधारने हेतु  ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में बीजापुर जिले के भोपालपटनम में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही को उजागर किया गया है कि वहां दो लोगों की बीमारी से मृत्यु होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बीमारी का पता लगाने के लिए 38 लोगो के ब्लड सैंपल लिए जिनको जांच के लिए डिमरापाल मैडिकल कॉलेज भेजना था। 



जिससे कि उस क्षेत्र में फैल रही बीमारी के बारे में पता चलता। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम उन नमूनों को फ्रीजर में रखकर भूल गई जिसके कारण बीमारी का पता नहीं चल सका और न ही वहां के लोगों को इलाज मिल पाया स्वास्थ्य विभाग की यह लापरवाही माफी योग्य नहीं है ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ उचित कार्यवाही की जानी चाहिए। 



बस्तर संभाग आयुक्त ने इसके संबंध में उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। ज्ञापन देने वालों में प्रदेश संयोजक दीप्ती तिवारी, प्रदेश उपाध्यक्ष सतेंद्र गौतम,जिला अध्यक्ष शोभा गंडोत्रा,जिला उपाध्यक्ष शिवा स्वर्णकार,जिला उपाध्यक्ष श्याम स्वर्णकार, जिला उपाध्यक्ष धर्मवीर दुबे,जिला सचिव किरण देवांगन, जिला सचिव योगेश पाणिग्रही,व अन्य पदाधिकारी शामिल रहे।



Post a Comment

0 Comments