राजस्थान : अलवर इंस्पेक्टर जगमोहन मीना ने अपने छोटे भाई जलसिंह मीना का विवाह बिना दहेज लिए बड़ी धूमधाम से किया।

राजस्थान : अलवर इंस्पेक्टर जगमोहन मीना ने अपने छोटे भाई जलसिंह मीना का विवाह बिना दहेज लिए बड़ी धूमधाम से किया।




राजस्थान ( अलवर-रैणी ) ओम प्रकाश सिंह । आज के समय में जहाँ लोग अपने पुत्र का बगैर दहेज लिए विवाह करने को तैयार नहीं होते हैं और महंगी गाड़ी, सोना-चाँदी, नगदी रकम लिए बिना शादी करने को तैयार नहीं होते हैं।




ऐसे में राजस्थान के गांव-बहादुरपुर, तहसील-रैणी जिला अलवर में दिनांक 12-07-2024 को मीना परिवार में विवाह कार्यक्रम हुआ।



 जिसमें वर पक्ष पक्ष की माताजी श्रीमती खेमा देवी पति श्री भागचन्द मीना जेष्ठ पुत्र श्री जगमोहन मीना ने अपने छोटे भाई श्री जलसिंह मीना ( आरपीएफ ) का विवाह बिना दहेज लिए गांव-काचैरा,बयाना जिला-भरतपुर ( राज. ) निवासी कन्या पक्ष की ओर से श्रीमती राजन्ती देवी पति श्री रतीराम मीना सुपुत्री सुशीला का विवाह बड़ी धूमधाम से संपन्न किया।



मीना परिवार के जेष्ठ पुत्र श्री जगमोहन मीना ने बताया कि मैंने अपने छोटे भाई श्री जलसिंह ( आरपीएफ ) में शासकीय सेवा में कार्यरत है। 



बिना दहेज लिए अपने भाई की शादी बहुत ही हर्षोल्लास के साथ सामाजिक रीति रिवाज के अनुसार संपन्न किया। ऐसे में जहाँ आज के समय में दहेज लोभी भेड़िये भी हैं जो दहेज के लिए हमेशा मुँह फैलाये नजर आते हैं।




मैंने अपने छोटे भाई जलसिंह की शादी में एक रूपये लिये बिना कन्या सुशीला से विवाह संपन्न कराया, इस विवाद कार्यक्रम से मेरे परिवार के सभी सदस्यों में खुशी का माहौल व्याप्त हैं।




Post a Comment

0 Comments