छत्तीसगढ़ : एजुकेशन सिटी जावंगा में संगीत महाविद्यालय का हुआ उद्घाटन समारोह।

छत्तीसगढ़ : एजुकेशन सिटी जावंगा में संगीत महाविद्यालय का हुआ उद्घाटन समारोह।

विधायक चैतराम अटामी ने किया शुभारंभ।

अब दंतेवाड़ा जिले के बच्चें कला और संस्कृति प्रतिभा का परिचय के साथ लाभान्वित होंगे।

छत्तीसगढ़ ( गीदम/दंतेवाड़ा ) ओम प्रकाश सिंह । एजुकेशन सिटी जावंगा पहले से ही विश्व स्तर पर पहचान बनाया है। अब शिक्षा के साथ साथ कला और संस्कृति के क्षेत्र में भी दंतेवाड़ा जिला का नाम रोशन होगा। गीदम विकास खंड स्थित अटल बिहारी वाजपेई एजुकेशन सिटी जावंगा में संगीत महाविद्यालय के उद्घाटन का भव्य समारोह आयोजित किया गया। 



इस शुभ अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में दंतेवाड़ा के माननीय विधायक और विधान सभा मंत्री चैतराम अटामी उपस्थित रहे। समारोह की अध्यक्षता जिला नोडल एजेंसी के प्रभारी और जिला शिक्षा अधिकारी एस.के. अंबस्ता ने किया। संगीत महाविद्यालय के प्रभारी सुरेश यादव, सहायक प्राध्यापक शासकीय मॉडल कॉलेज जावंगा ने उद्घाटन कार्यक्रम का परिचय दिया। इस अवसर पर संगीत एवं कला में नव-नियुक्त संकाय सदस्यों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और अपनी कला का प्रदर्शन किया। 



प्रतिभाशाली संगीत शिक्षकों सहायक प्राध्यापक भागीरथी विभार, शिक्षक मुकेश कश्यप एवं गिरिजा शंकर देवांगन ने संगीत के विभिन्न आयामों पर अपनी कुशलता का प्रदर्शन किया, जिसने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस प्रदर्शनी ने दर्शकों को संगीत के गहरे और विविध रूपों से परिचित कराया। मुख्य अतिथि चैतराम अटामी ने उद्घाटन भाषण में इस महाविद्यालय की स्थापना के महत्व पर प्रकाश डाला और इसे क्षेत्र के युवाओं के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर बताया। 



उन्होंने कहा कि इस संस्थान से न केवल संगीत के क्षेत्र में नए आयाम खुलेंगे, बल्कि क्षेत्र की संस्कृति और परंपराओं को भी संरक्षित किया जा सकेगा। जिला शिक्षा अधिकारी एस.के. अंबस्ता ने कहा कि इस महाविद्यालय के माध्यम से दंतेवाड़ा जिले के विद्यार्थियों को संगीत में उन्नति करने और उच्च शिक्षा प्राप्त कर रोजगार उपलब्ध करने का अवसर मिलेगा। 



उन्होंने शिक्षा और संगीत के संयोजन को समाज के विकास के लिए महत्वपूर्ण बताया। कार्यक्रम में गोपाल पांडेय प्राचार्य, आस्था विद्या मंदिर, उप प्राचार्य प्रमोद गुप्ता, दीपक बाजपाई, राजा गुप्ता, साजन सिंह, वीएस ताती, ओनेश्वर झाड़ी एवं शिक्षकगण उपस्थित थे। यह उद्घाटन समारोह एक सफल और प्रेरणादायक कार्यक्रम के रूप में संपन्न हुआ। शिक्षा के साथ साथ संगीत, कला और संस्कृति के क्षेत्र में एक नया अध्याय लिखने के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

Post a Comment

0 Comments