छत्तीसगढ़ : 2 नक्सली सदस्य को गिरफ्तार करने में मिली सफलता।

 


छत्तीसगढ़ : 2 नक्सली सदस्य को गिरफ्तार करने में मिली सफलता।

गिरफ्तार नक्सलियों के द्वारा सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के नीयत से छुपाकर रखे गये लोहे के स्पाईक किया गया बरामद।

गिरफ्तार दोनों नक्सली जिला बीजापुर थाना पामेड़ क्षेत्र के है निवासी।

नक्सलियों को गिरफ्तार करने में जिला बल एवं डीआरजी की रही है संयुक्त कार्यवाही।

छत्तीसगढ़ ( सुकमा-चिंतागुफ ) ओम प्रकाश सिंह । जिला सुकमा में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में नक्सल उन्मूलन अभियान चलाया जा रहा है, इसी तारतम्य में नक्सलियों की उपस्थिति की आसूचना पर दिनांक 08.10.2024 को थाना चिंतागुफा से जिला बल एवं डीआरजी की संयुक्त पार्टी एरिया डोमिनेशन एवं एमसीपी ड्यूटी हेतु ग्राम करीगुड़म व आस-पास क्षेत्र की ओर रवाना हुए थे कि अभियान के दौरान ग्राम करीगुण्डम के पास 2 संदिग्ध व्यक्तियों द्वारा सुरक्षा बलों की पार्टी को देखकर लुकते/छिपते हुए भागने लगे, जिन्हें सुरक्षा बलों के द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा गया।




सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गये संदिग्ध्य व्यक्तियों से पूछताछ करने पर अपना नाम क्रमशः 1. मड़कम केशा पिता स्व. मड़कम आयतु उम्र लगभग 47 वर्ष जाति मुरिया निवासी पेदाचंदा थाना पामेड़, जिला बीजापुर (छ0ग0), 2. मड़कम चैतू पिता स्व. सोनू राम उम्र 46 वर्ष पेदाचंदा थाना पामेड़, जिला बीजापुर (छ0ग0) का होना बताया गया। 
पुलिस पार्टी को देखकर भागने के संबंध में पूछने पर दोनों नक्सल संगठन में डीएकेएमएस सदस्य के पद पर कार्य करना तथा दिनांक 28.12.2023 को कैम्प डब्बाकोंटा से गस्त सर्चिंग पार्टी पर निकली सुरक्षा बलों पर हमला करने की घटना में अन्य नक्सली सदस्यों के साथ शामिल रहना बताया गया। 
घटना के संबंध में पूर्व से थाना चिंतागुफा में अपराध क्रमांक 02/2024 धारा 147, 148, 149, 307 भादवि. 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध है। पकड़े गये आरोपियों के मेमोरेण्डम के आधार पर सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से छूपाकर रखे लोहे के कुल 18 नग स्पाईक बरामद किया गया। उक्त दोनों आरोपियों के विरूद्ध पर्याप्त साक्ष्य पाये जाने पर दिनांक 08.10.2024 को विधिवत् गिरफ्तार कर आज दिनांक 09.10.2024 को माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर न्यायिक रिमाण्ड में जेल भेजा गया।


Post a Comment

0 Comments