उत्तर प्रदेश : अमेठी हत्याकांड गोलियों की तड़तड़ाहट से दहल गया जिला, मकान के पीछे की दिवार कूदकर भागे -बदमाश। अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी सख्त, दोषियों पर होगी कठोर कार्यवाई के निर्देश।

 

उत्तर प्रदेश : अमेठी हत्याकांड गोलियों की तड़तड़ाहट से दहल गया जिला, मकान के पीछे की दिवार कूदकर भागे -बदमाश।


अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी सख्त, दोषियों पर होगी कठोर कार्यवाई के निर्देश।

उत्तर प्रदेश ( अमेठी-शिवरतनगंज ) ओम प्रकाश सिंह । अमेठी जिले के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी चौराहे पर सरेशाम शिक्षक परिवार की हत्या ने सनसनी फैला दी। घटनास्थल के आसपास घंटों अफरातफरी का माहौल रहा। बेटियों के हाथ में 10-10 रुपये के नोट मिले हैं। आशंका है कि पैसों का लालच देकर बदमाश उन्हें बाहर भेजने का प्रयास कर रहे थे। जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया गया है, उससे लगता है कि पहले रेकी की गई।



सरेशाम शिक्षक और उसके परिवार की हत्या के पहले हत्यारों ने रेकी की। जांच में जुटी पुलिस टीम का कहना है कि रेकी करने के बाद ही शिक्षक व उसके परिवार की हत्या की गई है। इसमें हत्यारों ने कई दिनों तक शिक्षक के घर आने और जाने के साथ घर में किस समय तक कौन आता है और कौन जाता है, इसकी भी रेकी की गई। बड़े ही शातिराना अंदाज में पूरे परिवार को मौत की नींद सुला दिया गया।

एफआईआर के बाद भी पुलिस विभाग नींद में सोती रही, इधर अपराधियों ने बड़ी घटना को अंजाम दे कर नौ दो ग्यारह हो गए।




रायबरेली जिले के गदागंज थाना क्षेत्र के सुदामापुर गांव के रहने वाले शिक्षक सुनील कुमार शिवरतनगंज क्षेत्र के पन्हौना गांव के प्राथमिक विद्यालय में तैनात थे। करीब 3 माह पहले शिक्षक अहोरवा भवानी चौराहे पर मुन्ना अवस्थी के मकान में किराए पर सुनील कुमार (36) अपनी पत्नी पूनम भारती (30) और बेटी सृष्टि (6) के साथ (2) साल की समीक्षा उर्फ लाडो के साथ रहते थे। शाम करीब 7:00 बजे असलहाधारी हत्यारे गैलरी से कमरे के अंदर पहुंचे और शिक्षक समेत पूरे परिवार को गोलियों से भून डाला।  सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसके बाद हत्यारे मकान की पीछे की दीवार से कूदकर भाग गए। मकान के बाहर दुकानें बनी हुई हैं। शाम को सभी दुकानें भी खुली थीं लेकिन किसी की नजर शिक्षक के घर के जाते समय हत्यारों पर नहीं पड़ी।




एसपी अनूप सिंह ने सर्विलांस टीम को निर्देशित करते हुए मोबाइल फोन की लोकेशन और शिक्षक के मोबाइल फोन पर आई कॉल डिटेल खंगालने के निर्देश दिए है। इसमें शिक्षक के मोबाइल फोन पर गुरुवार के दिन आई कॉल की रिकार्डिंग खंगाली जा रही है, इसमें कुछ नंबर पुलिस को संदिग्ध भी मिले है। पुलिस ने शिक्षक के मोबाइल फोन पर आई संदिग्ध नंबरों की पहचान करने के बाद उनका डाटा खंगाल रही है। इसके साथ ही शिक्षक के पिछले 2 माह के अंदर आए फोन की सभी कॉल डिटेल खंगालने में पुलिस महकमा जुट गया है।

अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी ने संज्ञान लेते हुए दोषियों पर कठोर कार्यवाई के निर्देश दिए हैं।



सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अमेठी में हुई घटना घोर निंदनीय और अक्ष्म्य हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं।
अमेठी में शिक्षक परिवार की हत्या के बाद सीएम योगी ने संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अमेठी में हुई घटना घोर निंदनीय और अक्षम्य है। मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा है कि मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। दुःख की इस घड़ी में यूपी सरकार ड़ित परिवार के साथ खड़ी है। इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा, उन पर कठोरतम कानूनी कार्रवाई होगी।


Post a Comment

0 Comments